Aligarh News roads in a dilapidated condition potholes not filled even after Cm Yogi Adityanath order | कैसा स्मार्ट सिटी? अलीगढ़ की सड़कें खस्ताहाल, CM योगी के आदेश के बाद भी नहीं भरे गड्ढे

अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम का कहना है कि जिले में बहुत तेजी से विकास काम हो रहे हैं. ऐसे में जल्द ही इन गड्ढों को भरने का काम भी किया है.

कैसा स्मार्ट सिटी? अलीगढ़ की सड़कें खस्ताहाल, CM योगी के आदेश के बाद भी नहीं भरे गड्ढे

अलीगढ़ में सड़कें हो रही खस्ताहाल.

Image Credit source: tv 9

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में कल सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक जनसभा को संबोधित करने के लिए पहुंचने वाले हैं. लेकिन अलीगढ़ की सड़कों का हाल इतना खस्ता है कि ज्यादातर सड़कों में गड्ढे हैं, जिसकी वजह से महानगर वासियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है .सीएम योगी आदित्यनाथ ने 18 नवंबर तक सड़कों को दुरुस्त करने के निर्देश दिए थे. मगर, इसके बाद सरकार के द्वारा समय अवधि बढ़ा दी गई. लेकिन अलीगढ़ की सड़कों का इतना खस्ताहाल है यहां सड़कों में गड्ढों की वजह से आम आदमी को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

इतना ही नहीं सड़कों के गड्ढों की वजह से महानगर के कई इलाकों में कई हादसे भी हो चुके हैं. मगर अलीगढ़ जिला प्रशासन का इस तरफ ध्यान नहीं है. दरअसल, अलीगढ़ को स्मार्ट सिटी में शामिल हुए लगभग 5 साल से भी ज्यादा का समय हो चुका है. लेकिन अलीगढ़ कितना स्मार्ट हुआ है आप इन तस्वीरों को देखने से अंदाजा लगा सकते है. ऐसे में महानगर के विभिन्न इलाकों में सड़कों के अंदर गहरे गहरे गड्ढे है, जिससे आम आदमी को काफी परेशान कर रहे हैं.

जानिए क्या है मामला?

इतना ही नहीं अलीगढ़ के जयगंज इलाके की राजकीय गर्ल्स इंटर कॉलेज के सामने 1 हफ्तें पहले सड़क में गड्ढे होने के चलते 3 हादसे हुए. जिसमें दो बाइक सवार और एक ई रिक्शा सड़क के गड्ढों की वजह से पलट गया. इसमें तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. इन तीनों को इलाज के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया.स्थानीय लोगों के मुताबिक, उनका साफ तौर पर यह कहना है कि अलीगढ़ में स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे काम में नगर निगम के जल विभाग की बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही है.

नगर निगम के हुक्मरानों का नहीं जा रहा ध्यान

जल विभाग की टीम महानगर में नई पाइप लाइन डालने के लिए सड़कों को काट देती है. उसकी वजह से सड़कों में गहरे गड्ढे हो जाते हैं. इन्हीं गड्ढों की वजह से आए दिन महानगर के कई इलाकों में हादसे होते रहते हैं. लेकिन न तो इस तरफ नगर निगम के हुक्मरानों का ध्यान जाता है. और ना ही जल निगम की टीम का जिसकी वजह से आए दिन हादसे होते रहते हैं.

अलीगढ़ महानगर की दुर्दशा देखकर हर कोई हैरान

वहीं, अलीगढ़ महानगर में बीजेपी के सात विधायक, तीन सांसद, जिला पंचायत अध्यक्ष और 2 एमएलसी के साथ प्रदेश सरकार ने तीन मौजूदा मंत्री के साथ नगर निगम में 41 पार्षद है. इसके बावजूद भी अलीगढ़ महानगर की दुर्दशा देखकर हर कोई हैरान है. आखिर बड़ा सवाल ये उठता है कि अलीगढ़ की जनता ने बीजेपी को इतना समर्थन दिया. इसके बावजूद भी सांसद विधायक मंत्रियों के द्वारा अलीगढ़ की जनता को न्याय क्यों नहीं दिया जा रहा. इन गहरे गहरे गड्ढों से आम आदमी को निजात क्यों नहीं मिल पा रही. यह बड़ा सवाल उठता है?

सांसद बोले- अलीगढ़ में तेजी से हो रहे विकास के काम

इस दौरान जब इस बारे में अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम से बात की गई तो उन्होंने कहा कि अलीगढ़ में बहुत तेजी से विकास काम हो रहे हैं. ऐसे में जल्द ही इन गड्ढों को भरने का काम भी किया है. साथ ही सड़कों में गहरे गड्ढों को लेकर जब अलीगढ़ नगर निगम और स्मार्ट सिटी के सीईओ अमित आसरे से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार के द्वारा 18 नवंबर तक गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिए गए थे.

ये भी पढ़ें



इस दौरान नगर निगम की सीमा में आने वाली सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का काम किया गया है. साथ ही अब प्रदेश सरकार के द्वारा समय को आगे बढ़ा दिया गया है. इसको देखते हुए भी महानगर के विभिन्न इलाकों में सड़कों पर गड्ढे भरने का काम तेजी से किया जा रहे हैं .आने वाले समय में सड़कों के अंदर जो भी गड्ढे देख रहे हैं. उन्हें भरने का काम कर लिया जाएगा.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *