Aaj ki taaja khabar live updates latest news hindi samachar daily breaking 20 December 2022 | आज की ताजा खबर Live: खरगे के बयान की निंदा करना भी उचित नहीं लगता, बोले कानून मंत्री

  • 20 Dec 2022 12:31 PM (IST)

    हम दुश्मन नहीं प्रतिद्वंदीः खरगे

    केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा, “एक राजनीतिक दल के अध्यक्ष इस तरह बोलेंगे जिसको सुनकर हम सबके बहुत खराब लगता है, इसकी निंदा करना भी मुझे उचित नहीं लगता. हम दुश्मन नहीं प्रतिद्वंदी हैं. मल्लिकार्जुन खरगे ने जो गलत शब्दों का इस्तेमाल किया है इसी वजह से राजनीतिक स्तर गिरता है.”

  • 20 Dec 2022 12:20 PM (IST)

    सहकारिता संबंधित संशोधन विधेयक संसद में पेश

    केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने आज मंगलवार को सहकारिता संबंधित संशोधन विधेयक संसद में पेश कर दिया. ये बिल संसद की संयुक्त समिति को भेजा जाएगा जिसमें दोनों सदनों के 21 सदस्य हैं. बजट सेशन के दूसरे हिस्से से पहले इस पर रिपोर्ट समिति दे देगी.

  • 20 Dec 2022 12:12 PM (IST)

    कांग्रेस इतने निचले स्तर पर गिरेगी सोचा नहीं थाः चौबे

    केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने खरगे के बयान पर कहा, “कांग्रेस इतने निचले स्तर पर गिर जाएगी ये किसी ने नहीं सोचा था. आजादी की लड़ाई में पूरा देश बलिदान देने के लिए तैयार था. वे लोग किसी दल के रूप में काम नहीं कर रहे थे.”

  • 20 Dec 2022 11:39 AM (IST)

    देश से माफी मांगे खरगेः प्रह्लाद पटेल

    केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल ने कहा कि खरगे को देश से माफी मांगनी चाहिए, उनके पास माफी के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं है. खरगे अपनी गलती स्वीकार करें. उन्हें इतिहास का ज्ञान भी नहीं है. उन्हें अपनी इतनी लंबी राजनीतिक यात्रा पर अफसोस होना चाहिए. आजादी के बाद देश की एकता के लिए पहली शहादत श्यामा प्रसाद मुखर्जी की हुई थी.

  • 20 Dec 2022 11:37 AM (IST)

    हम कोई बच्चे नहीं जो लड़ रहेः राज्यसभा सभापति

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बयान पर राज्यसभा में बवाल मचा हुआ है. बीजेपी सांसदों के हंगामा को देखते हुए राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने कहा कि हम बहुत गलत उदाहरण पेश कर रहे हैं. हम कोई बच्चे नहीं जो लड़ रहे हैं. 135 करोड़ की जनता हम पर हंस रही है.

  • 20 Dec 2022 11:37 AM (IST)

    J&K: आतंकी लतीफ लोन ढेर होने पर पूरन भट्ट का परिवार खुश

    कश्मीर घाटी में आतंकियों ने कुछ समय पहले शोपियां में पूरन कृष्ण भट्ट की निर्मम हत्या कर दी थी. इस हत्या के बाद सुरक्षाबल लगातार उन आतंकियों को ढूंढ रहे थे जिन्होंने इस हत्या को अंजाम दिया. इस मामले में सुरक्षाबलों को आज बड़ी कामयाबी मिली. सुरक्षाबलों ने आतंकी लतीफ लोन को जहन्नुम पहुंचा दिया है. पूरन कृष्ण भट्ट के परिवार ने TV9 भारतवर्ष से बात करते हुए कहा कि हमें एक सुकून जरूर मिला है. सुरक्षाबलों ने अपना वादा पूरा किया, लेकिन हम चाहते हैं कि सुरक्षाबल उन जड़ों तक पहुंचे जो इस तरीके के टारगेटिंग लिंग करने के आदेश देते हैं.

  • 20 Dec 2022 11:27 AM (IST)

    बाहर दिए बयान पर सदन में चर्चा क्योंः खरगे

    कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे राज्यसभा में अभी अपनी बात रख रहे हैं लेकिन बीजेपी सांसद लगातार नारे लगा रहे हैं. खरगे ने कहा, “जो मैंने कहा वो सदन से बाहर कहा. वो बाहर की बात है. बाहर दिए बयान पर सदन में चर्चा क्यों हो रही है.” उन्होंने कहा, “मैं अभी भी कह सकता हूं जो आजादी के वक्त फ्रीडम मूवमेंट में उनका कोई रोल नहीं रहा था.”

  • 20 Dec 2022 11:27 AM (IST)

    संसद में आज रागी महोत्सव

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जी-20 अध्यक्षता के विषय को हर स्तर पर प्रचार प्रसार और गांव-गांव तक ले जाने की नसीहत दी है. पीएम मोदी ने खाने में मोटे अनाज खासकर रागी के उपयोग पर जोर दिया. आज संसद में रागी महोत्सव में सभी शामिल हों और भोजन करें. इसको प्रमोट करें.

  • 20 Dec 2022 11:18 AM (IST)

    राज्यसभा में बीजेपी सांसदों का हंगामा

    PM नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के बयान को लेकर राज्यसभा में बीजेपी के सांसदों की ओर से हंगामा किया जा रहा है. केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि मैं खरगे के बयान की निंदा करता हूं. वे अपने बयान पर माफी मांगे.

  • 20 Dec 2022 11:13 AM (IST)

    ग्लोबल इन्वेस्टर समिट में कई विदेशी कंपनी करेगी निवेश

    यूपी में ग्लोबल इन्वेस्टर समिट 2023 का आयोजन फरवरी में होगा. समिट में फ्रांस की कंपनी एक हजार करोड़ का इन्वेस्टमेंट करेगी. अमेरिका और ब्रिटेन से चार लाख करोड़ से ज्यादा का निवेश आएगा. लंदन, न्यूयार्क और सैन फ्रांसिस्को के औद्योगिक घरानों के साथ यूपी में निवेश की सहमति बनी और 21 एमओयू साइन हुए.

  • 20 Dec 2022 11:10 AM (IST)

    दिल्लीः घने कोहरे का असर फ्लाइट्स और ट्रेनों पर

    दिल्ली-एनसीआर में घने कोहरे का असर दिखने लगा है. गहरे कोहरे की वजह दिल्ली आने वाली कई फ्लाइट्स कैंसल कर दी गई हैं. जबकि दिल्ली आ रही 11 ट्रेनें देरी से चल रही हैं.

  • 20 Dec 2022 10:49 AM (IST)

    भारत जोड़ो यात्रा का विरोध करेंः SFJ

    1984 में हुए सिख विरोधी दंगों और ऑपरेशन ब्लू स्टार के लिए गांधी परिवार और कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का विरोध करने का खालिस्तान समर्थक आतंकी संगठन सिख फॉर जस्टिस (SFJ) ने आह्वान किया है. सिख फॉर जस्टिस के गुरपतवंत सिंह पन्नू ने कहा है कि 1984 में हुए सिख विरोधी दंगों की साजिश में शामिल कमलनाथ और जगदीश टाइटलर जैसे नेताओं का भी कांग्रेस ने हमेशा बचाव किया है. ऐसे में पंजाब के सिखों को राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का पंजाब में हथियारों के साथ विरोध करना चाहिए और यात्रा को पंजाब में रोक देना चाहिए.

  • 20 Dec 2022 10:45 AM (IST)

    दिल्ली में ऑरेंज अलर्ट जारी

    दिल्ली में कोहरे को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

  • 20 Dec 2022 10:38 AM (IST)

    बाराबंकीः बस और ट्रक में टक्कर, 6 लोग घायल

    बाराबंकी में भी घने कोहरे के कारण भीषण सड़क हादसा हुआ है. परिवहन निगम की अनुबंधित बस और ट्रक में आमने सामने भीषण टक्कर हुई है. हादसे में बस और ट्रक के परखच्चे उड़ गए. भीषण टक्कर के बाद बस पेड़ से टकरा कर रुकी और ट्रक सड़क किनारे गड्ढे में फंस गया. बस में करीब 3 दर्जन यात्री सवार थे. ट्रक डाइवर सहित 6 लोग घायल हो गए हैं जिसमें 3 की हालत गंभीर है और घायलों को जिला अस्पताल रेफर किया गया है. यह घटना थाना मो0पुर खाला के बिहुरा चौराहे की है.

  • 20 Dec 2022 10:30 AM (IST)

    आधे घंटे की देरी से बैठक में पहुंचे आरके सिंह

    दिल्ली में आज बीजेपी संसदीय दल की बैठक में संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने संसदीय कार्य राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल की जन्मदिन की बधाई दी. उसी समय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने केंद्रीय मंत्री आरके सिंह के जन्मदिन की याद दिलाई, लेकिन जब उनका नाम लिया गया तब वो बैठक में थे ही नहीं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उस दरमियान बैठक में मौजूद थे. इस वाकये के करीब आधे घंटे बाद आरके सिंह बैठक में पहुंचे.

  • 20 Dec 2022 10:24 AM (IST)

    बीजेपी संसदीय दल की बैठक जारी

    दिल्ली में बीजेपी संसदीय दल की बैठक चल रही है. बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत अन्य नेता भी मौजूद हैं.

  • 20 Dec 2022 10:13 AM (IST)

    लोकसभा में मनीष तिवारी का स्थगन प्रस्ताव

    लोकसभा में कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है. तिवारी ने अपने नोटिस के जरिए चीन विवाद पर चर्चा की मांग की है.

  • 20 Dec 2022 10:07 AM (IST)

    UP: कांग्रेस की सुलतानपुर इकाई के अध्यक्ष की हादसे में मौत

    कांग्रेस की सुलतानपुर इकाई के अध्यक्ष नौशाद खान की गोसाईगंज क्षेत्र के टांटिया नगर में सड़क हादसे में मौत हो गई. पुलिस सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि नौशाद खान सोमवार शाम अपनी कार से घर वापस लौट रहे थे. रास्ते में टांटिया नगर के पास तेज रफ्तार से आ रहे डंपर ने उनकी गाड़ी को जोरदार टक्कर मार दी. इस हादसे में नौशाद (42) की मौत हो गई. उन्होंने बताया कि नौशाद की मृत्यु से जिले भर के कांग्रेस कार्यकर्ता एवं समर्थक शोकाकुल हैं. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजकर विधिक कार्रवाई की है. अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं की गई है.

  • 20 Dec 2022 09:51 AM (IST)

    ओरैयाः डिवाइडर से टकराई कार

    उत्तर प्रदेश के औरैया में घने कोहरे के कारण हादसा हो गया है. घने कोहरे चलते नहर के डिवाइडर से कार टकरा गई. इससे कार का आधा हिस्सा पुल पर लटक गया. कार में सवार सभी लोग बाल-बाल बच गए. पुलिस सूचना मिलने पर मौके पर पहुंच गई. यह मामला सदर कोतवाली फफूंद रोड स्थित नहर पुल का है.

  • 20 Dec 2022 09:38 AM (IST)

    हरियाणाः धर्मांतरण पर रोक लगाने वाले कानून को राज्यपाल की मंजूरी

    हरियाणा में शादी के लिए धर्मांतरण पर रोक लगाने वाले कानून को राज्यपाल ने मंजूरी दे दी है. इससे पहले हरियाणा विधानसभा में कानून की मंजूरी के बाद राज्यपाल के पास भेजा गया था. इस कानून का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. हरियाणा में अब शादी के लिए धर्म परिवर्तन की इजाजत नहीं होगी. इस नियम का कोई यदि उल्लंघन करता है तो उसे 3 से 10 साल तक की जेल होगी. हरियाणा सरकार के हरियाणा विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन निवारण नियम, 2022 को गवर्नर ने मंजूरी दे दी है. जबरन धर्म परिवर्तन किए जाने पर पीड़ित लोग अब कोर्ट की शरण ले सकेंगे.

  • 20 Dec 2022 09:29 AM (IST)

    संसदीय दल की बैठक में पहुंचे विदेश मंत्री

    दिल्ली में विदेश मंत्री डॉ एस. जयशंकर, संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी, केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और वी. मुरलीधरन भी बीजेपी संसदीय दल की बैठक के लिए पहुंच गए हैं.

  • 20 Dec 2022 09:24 AM (IST)

    आज बंद रहेगी इलाहाबाद यूनिवर्सिटीः कुलसचिव

    इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के कुलसचिव ने यूनिवर्सिटी में हुई हिंसा के बाद सोमवार को कहा कि आज की घटना के मद्देनजर इलाहाबाद यूनिवर्सिटी कल बंद रहेगा, जिसमें अज्ञात तत्वों ने यूनिवर्सिटी के गेट का ताला तोड़ दिया, जिसके परिणामस्वरूप उनके और गार्डों के बीच हिंसा हुई.

  • 20 Dec 2022 09:21 AM (IST)

    इलाहाबाद यूनिवर्सिटी हिंसाः 43 गार्डों के खिलाफ केस

    इलाहाबाद यूनिवर्सिटी हिंसा मामले में प्रयागराज के कर्नलगंज थाने में छात्र नेता विवेकानंद पाठक की शिकायत पर यूनिवर्सिटी में तैनात 43 सुरक्षा गार्डों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. गार्डों पर छात्रों के साथ मारपीट का आरोप लगाया गया है.

  • 20 Dec 2022 09:05 AM (IST)

    सीतापुरः धर्मांतरण मामले में 2 गिरफ्तारीः पुलिस

    उत्तर प्रदेश के सीतापुर जिले के सीतापुर दक्षिण के एडिशनल SP नरेंद्र प्रताप ने कल सोमवार को धर्मांतरण के मामले में हुई गिरफ्तारी को लेकर बताया कि शाहबाजपुर में ब्राजील के 4 लोगों ने कुछ अन्य के साथ मिलकर रविवार को धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किया. आरोप है कि इन्होंने वहां के लोगों को लालच देकर धर्मांतरण का प्रयास किया. डेविड अस्थाना और रोहिणी अस्थाना को गिरफ़्तार किया है. (ANI)

  • 20 Dec 2022 08:41 AM (IST)

    गौतमबुद्ध नगरः बस-कंटेनर में टक्कर, 1 की मौत, कई घायल

    गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने हादसे के बारे में बताया कि थाना दनकौर क्षेत्र के अंतर्गत पैरिफेरल और गलगोटिया के बीच आगरा से नोएडा जाने वाले रास्ते पर बस और कंटेनर के बीच सड़क दुर्घटना में 10-15 लोग घायल हुए हैं. सभी घायलों को पुलिस द्वारा अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. हादसे में एक व्यक्ति की मृत्यु होने की सूचना है.

  • 20 Dec 2022 08:33 AM (IST)

    हरियाणाः दु्ष्यंत चौटाला के काफिले में हादसा

    घने कोहरे के कारण हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के काफिले की टक्कर हुई है. इस सड़क हादसे में दुष्यंत चौटाला बाल-बाल बचे हैं. हालांकि उनकी एक गाड़ी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई है. हिसार से सिरसा जाते वक्त देर रात अग्रोहा के नजदीक यह हादसा हुआ. काफिले में चल रही पुलिस की बोलेरो के अचानक ब्रेक लगाने के कारण काफिले की गाड़ी टकराई. सड़क पर घनी धुंध के चलते यह टक्कर हुई है. हादसे में काफिले में सवार पुलिस के कमांडो को चोट लगी है.

  • 20 Dec 2022 08:25 AM (IST)

    उत्तराखंडः धामी सरकार की आज कैबिनेट बैठक

    उत्तराखंड में पुष्कर सिंह धामी सरकार की आज कैबिनेट बैठक होने वाली है. सचिवालय में सुबह 11 बजे से मुख्यमंत्री धामी की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक होगी. माना जा रहा है कि चिंतन शिविर में आये सुझावों पर रोडमैप बनेगा. अशासकीय स्कूलों के कक्षा 9 से कक्षा 12वीं तक छात्रों को मुफ्त किताबें देने के प्रस्ताव पर चर्चा होगी. साथ ही पर्वतीय क्षेत्रों में बहुमंजिला इमारत बनाने के प्रस्ताव पर भी चर्चा होगी.

  • 20 Dec 2022 08:13 AM (IST)

    भारत जोड़ो यात्राः आज अलवर के बुर्जा से शुरू

    कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं के साथ पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा की शुरुआत आज राजस्थान के अलवर के बुर्जा गांव से की. राजस्थान में इस यात्रा का आज 16वां दिन है.

  • 20 Dec 2022 07:57 AM (IST)

    UNSC के विस्तार की प्रबल संभावना: गुतारेस

    संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने सोमवार को कहा कि सुरक्षा परिषद के विस्तार की संभावना पर अब गंभीरता से विचार किया जा रहा है. हालांकि, उन्होंने वीटो के अधिकार के मुद्दे पर निराशा व्यक्त की. गुतारेस ने कहा, निश्चित रूप से, मुख्य प्रश्न सुरक्षा परिषद की संरचना और वीटो के अधिकार से संबंधित है. अब यह सदस्य देशों का मामला है और इन वार्ताओं में सचिवालय का कोई प्रभाव नहीं है. गुतारेस ने कहा, मुझे लगता है कि सितंबर में हमारे महासभा सत्र के दौरान, मैंने पहली बार अमेरिका और रूस से स्पष्ट रूप से यह संकेत सुना कि वे सुरक्षा परिषद के स्थायी सदस्यों की संख्या में वृद्धि के पक्ष में हैं. (भाषा)

  • 20 Dec 2022 07:49 AM (IST)

    J&K: शोपियां एनकाउंटर में 3 आतंकी ढेर

    जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि जम्मू और कश्मीर के शोपियां जिले के मुंझ मार्ग इलाके में आज सुबह से सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच जारी एनकाउंटर में 3 आतंकी मारे गए हैं.

  • 20 Dec 2022 07:41 AM (IST)

    लखनऊः पठान के पोस्टर पर CM योगी की फोटो, केस दर्ज

    फिल्म पठान के पोस्टर पर UP CM योगी आदित्यनाथ की तस्वीर का इस्तेमाल करने के केस पर लखनऊ की साइबर सेल में डिप्टी SP अल्पना घोष ने सोमवार को कहा कि कल रात मामले पर IPC की धारा 295ए और 66 IT एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. जांच जारी है और अभियुक्त के बारे में अभी पता नहीं चला है. पता लगने पर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

  • 20 Dec 2022 07:12 AM (IST)

    भारत में अवैध व्यापार के मामले में 9 श्रीलंकाई गिरफ्तार: NIA

    तमिलनाडु में तमिल शरणार्थियों के एक विशेष शिविर से सोमवार को नौ श्रीलंकाई लोगों गिरफ्तार किया गया. इन पर आतंकवादी समूह लिट्टे को पुनर्जीवित करने के लिए अवैध मादक पदार्थों व हथियारों के व्यापार में संलिप्त होने का आरोप है. राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने यह जानकारी दी. एजेंसी के एक प्रवक्ता ने कहा कि ये लोग पाकिस्तान निवासी मादक पदार्थ और हथियार आपूर्तिकर्ता हाजी सलीम के साथ मिलकर काम कर रहे थे. (भाषा)

  • 20 Dec 2022 07:02 AM (IST)

    J&K: शोपियां में एनकाउंटर जारी

    जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि जम्मू और कश्मीर के शोपियां जिले के मुंझ मार्ग इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच एनकाउंटर जारी है. हालांकि एनकाउंटर को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं मिल सकी है.

  • 20 Dec 2022 06:59 AM (IST)

    J&K: राजौरी में सैन्य शिविर के बाहर गोलीबारी की जांच को SIT गठित

    जम्मू-कश्मीर पुलिस ने राजौरी जिले में सैन्य शिविर के बाहर गोलीबारी की घटना में दो आम नागरिकों के मारे जाने के मामले की जांच के लिए सोमवार रात एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. शुक्रवार को दो नागरिकों के मारे जाने और एक अन्य के घायल होने की घटना के विरोध में व्यापक विरोध-प्रदर्शन हुए और लोगों ने इस घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की. गौरतलब है कि सेना ने एक ट्वीट में कहा था कि कुछ अज्ञात आतंकवादियों ने शिविर पर गोलीबारी की थी जबकि चश्मदीदों ने दावा किया कि द्वार पर तैनात एक संतरी ने स्थानीय लोगों पर गोलियां चलाईं, जिसके चलते आम नागरिक हताहत हुए. सूत्रों ने कहा कि पुलिस ने घटना की जांच के लिए राजपत्रित रैंक के पुलिस अधिकारी की अध्यक्षता में एसआईटी का गठन किया है. (भाषा)

  • techo2life

    Learn More →

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *