5G Smartphones with super fast Speed check these 5g mobiles | खरीदना है 5G Smartphone? इन 16 मोबाइल्स में मिलेगी आपको फर्राटेदार स्पीड

5G Mobiles: आपका भी प्लान है नया 5G Smartphone लेने का तो हम इस लिस्ट में आज उन हैंडसेट्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें 5जी की फर्राटेदार स्पीड मिलती है.

खरीदना है 5G Smartphone? इन 16 मोबाइल्स में मिलेगी आपको फर्राटेदार स्पीड

5g Phones: इन 5जी मोबाइल्स में मिलेगी सुपर फास्ट स्पीड

Image Credit source: सांकेतिक तस्वीर

इंटरनेट स्पीड को टेस्ट करने के लिए आपने भी कभी ना कभी Ookla सर्विस का इस्तेमाल तो किया ही होगा, बता दें कि अब Ookla ने अपनी एक रिपोर्ट में उन 5G Smartphones के बारे में बताया है जिनमें 5जी धुआंधार स्पीड से चलता है. ऊकला ने अलग-अलग देशों में कुछ स्मार्टफोन्स में 5जी स्पीड को टेस्ट किया है, टेस्ट के बाद सामने आए नतीजों से उन 5जी मोबाइल्स की जानकारी मिली है जिनमें 5जी तेजी से काम करता है. हम इस लेख में आपको सिर्फ उन हैंडसेट्स के बारे में बताएंगे जो आपको भारतीय बाजार में मिल जाएंगे.

  1. Apple iPhone 13 Pro Max: वियतनाम, ब्राजील, यूके, जर्मनी और साउथ अफ्रीका में जब इस आईफोन मॉडल में 5जी को टेस्ट किया गया तो पाया गया है कि इस फोन में 5जी सर्विस बहुत तेजी से काम करती है. बेशक इस टेस्ट में इंडिया का नाम नहीं है लेकिन ये फोन भारत में भी मिलता है.
  2. Poco X4 Pro 5G: स्पीड टेस्ट में पाया गया है कि ये पोको फोन ब्राजील में सबसे फास्ट 5जी स्पीड देता है, बता दें कि इस हैंडसेट को भारतीय ग्राहक भी खरीद सकते हैं. टेस्ट में 355.43 Mbps की डाउनलोड स्पीड दर्ज की गई है.
  3. Apple iPhone 13: पिछले साल लॉन्च हुए इस मॉडल में इंटरनेट तेजी से काम करता है, ब्राजील और वियतनाम में जब टेस्ट किया गया तो इस फोन में 344.4 Mbps की स्पीड दर्ज की गई है.
  4. Apple iPhone 14 Pro: ये आईफोन मॉडल इस साल आईफोन 14 सीरीज के साथ लॉन्च किया गया है, बता दें कि यूके, यूएस, जर्मनी और थाईलैंड में 5जी स्पीड को टेस्ट किया गया है.
  5. Samsung Galaxy S22 Ultra: सैमसंग ब्रांड का ये फ्लैगशिप स्मार्टफोन है, ये फोन आपको इंडियन मार्केट में आसानी से मिल जाएगा. बता दें कि इस हैंडसेट पर वियतनाम, यूएस और साउथ अफ्रीका में टेस्ट किया गया है.
  6. Apple iPhone 14 Pro Max: ये एप्पल का सबसे पावरफुल आईफोन मॉडल है जो आपको भारतीय बाजार में आसानी से मिल जाएगा. बता दें कि इस डिवाइस पर जापान, यूएस, जर्मनी, यूके और थाइलैंड में टेस्ट किया गया है.
  7. OnePlus 9 5G: अगर आपको वनप्लस ब्रांड का फोन पसंद है तो आप इस डिवाइस को खरीद सकते हैं, बता दें कि जर्मनी और चीन में जब इस स्मार्टफोन पर टेस्ट किया गया तो पता चला है कि इन मॉडल में 5जी बहुत ही तेजी से काम करता है. बता दें कि ये दोनों ही मॉडल्स आपको भारतीय बाजार में भी मिल जाएंगे.
  8. Xiaomi Redmi Note 11 Pro 5G: इस शाओमी फोन में 5जी स्पीड टेस्टिंग के दौरान पाया गया है कि इस डिवाइस में 5जी फर्राटेदार स्पीड से काम करता है. बता दें कि टेस्टिंग फिलीपींस में हुई है.
  9. Samsung S21+ 5G: अगर आप फ्लैगशिप फोन खरीदना चाहते हैं तो आप इस फोन के साथ भी जा सकते हैं, बता दें कि इस फोन पर यूएस में टेस्टिंग हुई है.
  10. Apple iPhone 12: एप्पल का ये मॉडल दो साल पुराना बेशक है लेकिन 5जी स्पीड के मामले में इस डिवाइस ने भी इस लिस्ट में अपनी जगह बना ली है. इस फोन पर 5जी स्पीड की टेस्टिंग वियतनाम में की गई है.
  11. Samsung Galaxy Fold4 5G: अगर आपको फोल्डेबल फोन पसंद है तो बता दें कि यूएस में टेस्टिंग के दौरान इस डिवाइस पर 162.50 Mbps की स्पीड दर्ज की गई है. सिर्फ यूएस में नहीं, ये फोन आपको भारत में भी मिल जाएगा.
  12. Samsung Galaxy A52s 5G: सैमसंग ब्रांड के इस फोन पर जब फिलीपींस में टेस्ट किया गया तो 183.54 Mbps की डाउनलोड स्पीड दर्ज की गई है.
  13. Samsung Galaxy Fold3 5G: इस लिस्ट में एक और फोल्डेबल फोन मौजूद है, इस डिवाइस पर थाइलैंड में टेस्टिंग की गई है. टेस्टिंग के दौरान इस फोन में 5जी की स्पीड काफी तेज रही है.

नोट: ऊपर बताए गए स्मार्टफोन्स बेशक भारतीय बाजार में उपलब्ध हैं लेकिन इन सभी स्मार्टफोन्स में 5G Speed की टेस्टिंग भारत में नहीं की गई है.

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *