2 soldiers killed and three were injured in an explosion in northern Iraq | इराक: विस्फोट की चपेट में आया सैन्य वाहन, 2 सैनिकों की मौत, 3 घायल

बीते रविवार को उत्तरी इराक में हुए एक विस्फोट में इराकी संघीय पुलिस बल के कम से कम नौ सदस्य मारे गए थे, जो किरकुक प्रांत के रियाद जिले के अली अल-सुल्तान गांव में गश्त पर थे.

इराक: विस्फोट की चपेट में आया सैन्य वाहन, 2 सैनिकों की मौत, 3 घायल

मखमूर जिले में हुआ धमाका

Image Credit source: Twitter

उत्तरी इराक में हुए एक विस्फोट में दो सैनिकों की मौत हो गई, जबकि तीन अन्य घायल हो गए. इराक की सरकारी समाचार एजेंसी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. एजेंसी ने बताया कि सैनिक बुधवार को मखमूर जिले से गुजर रहे थे, तभी उनका सैन्य वाहन विस्फोटक की चपेट में आ गया. फिलहाल किसी भी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

इससे पहले, सोमवार को फल्लुजाह के उत्तर-पश्चिम में स्थित अलबु बाली गांव में बंदूकधारियों द्वारा की गई गोलीबारी में आठ लोगों की मौत हो गई थी और तीन अन्य घायल हो गए थे. फल्लुजाह पहले इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों के कब्जे में था.

वहीं, बीते रविवार को उत्तरी इराक में हुए एक विस्फोट में इराकी संघीय पुलिस बल के कम से कम नौ सदस्य मारे गए थे, जो किरकुक प्रांत के रियाद जिले के अली अल-सुल्तान गांव में गश्त पर थे. बुधवार को इराक के प्रधानमंत्री मोहम्मद शिया अल-सुडानी ने देश में हो रहे आतंकवादी हमलों और उनसे निपटने की सेना की योजनाओं पर चर्चा के लिए सुरक्षा अधिकारियों की एक बैठक बुलाई थी.

सेना के प्रवक्ता याह्या रसूल के ट्वीट के अनुसार मरने वालों में मेजर रैंक का एक अधिकारी भी शामिल थे. किरकुक प्रांत के रियाज जिले के अली अल-सुल्तान गांव में हुए इस हमले की जिम्मेदारी अभी किसी ने नहीं ली. रसूल ने बताया कि प्रधानमंत्री मोहम्मद शिया अल-सुदानी को हमले के बारे में जानकारी दे दी गई है. मामले की जांच जारी है.

इराकी सुरक्षा अधिकारियों ने कहा कि नौ कर्मियों की मौत हो गई. उन्होंने स्पष्ट किया कि विस्फोटक डिवाइस एक बम था. अधिकारियों ने कहा कि विस्फोट के बाद उग्रवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में तीन अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए.

इराकी अधिकारियों ने पांच साल पहले आईएस आतंकवादियों पर जीत की घोषणा की थी, लेकिन संगठन के दोबारा सिर उठाने की आशंकाओं के बीच देश में उसके हमले जारी हैं.

ये भी पढ़ें

(भाषा इनपुट)

techo2life

Learn More →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *